Beawar:पुश्तैनी जमीनों को हड़पने के फेरे में बदमाश, परेशान ग्रामीणों ने लगाई SDM से गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1483225

Beawar:पुश्तैनी जमीनों को हड़पने के फेरे में बदमाश, परेशान ग्रामीणों ने लगाई SDM से गुहार

अजमेर जिले के ब्यावर ग्राम पंचायत ठीकराना मेन्द्रातान के निवासियों ने गांव के ही कुछ लोगों पर पुश्तैनी आवासीय जमीन से बेदखल करने की धमकी देने तथा तंग- करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में सिरोला चौड़ा की पीड़ित महिलाओं तथा पुरूषों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी मृदुलसिंह को ज्ञापन दिया.

Beawar:पुश्तैनी जमीनों को हड़पने के फेरे में बदमाश, परेशान ग्रामीणों ने लगाई SDM से गुहार

Beawar News: अजमेर जिले के ब्यावर ग्राम पंचायत ठीकराना मेन्द्रातान के निवासियों ने गांव के ही कुछ लोगों पर पुश्तैनी आवासीय जमीन से बेदखल करने की धमकी देने तथा तंग- करने का आरोप लगाया है.

इस संबंध में सिरोला चौड़ा की पीड़ित महिलाओं तथा पुरूषों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी मृदुलसिंह को ज्ञापन दिया. एसडीएम सिंह को दिए  ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि सिरोला चौडा में उनकी पुश्तैनी आवासीय जमीनें है. उन जमीनों के पट्टें भी नियमानुसार ग्राम पंचायत ने जारी किए हुए है.
आगे ग्रामीणों ने बताया कि पट्टेशुदा जमीनें होने के बावजूद गांव के ही कुछ लोग आए दिन जमानों पर आकर मकान खाली करने की धमकियां देते है. इतना ही नहीं यह दबंग लोग महिलाओं के साथ भी अभद्र व्यवहार करते है.

 ग्रामीणों ने बताया कि 10 दिसबंर को भी इन लोगों ने घरों के सामने कांटे लगाकर रास्ता बंद कर दिया था. विरोध करने पर गांव वालों के साथ हाथापाई करने पर उतारू हो गए. ग्रामीणों ने बताया कि दबंगों की इस प्रकार की हरकतों से गांव वालों को जीना दुश्वार हो रखा है. पीडि़त गांव वालों ने उपखंड अधिकारी को कुछ नामजद लोगों की शिकायत करते हुए उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है.
ये रहे मौजूद
ज्ञापन देने वालों मे बाबूसिंह, छोटूसिंह, प्यारी देवी, अनिता देवी, सीता देवी, रेखा देवी, नारायणसिंह, विजयसिंह, कालूसिंह, प्रवीणसिंह, रणजीतसिंह, शंकरसिंह, गोपीसिंह, हुकमसिंह तथा राजूसिंह सहित अन्य ग्रामीण शामिल थे.

Reporter: Dilip Chouhan

ये भी पढ़े..

एक साल बाद फिर एक ही विमान में सवार हुए अशोक गहलोत- सचिन पायलट, ये कारण बनी वजह

परीक्षा से पहले छात्रों की अग्निपरीक्षा, रोडवेज बसों की कमी के चलते परीक्षार्थियों को हुई परेशानी

Trending news